साढ़े तीन साल से मंडी कॉम्पलेक्स का निर्माण कार्य अधूरा

0

लालबर्रा के सबसे व्यस्ततम हाईस्कूल मार्ग में मंडी बोर्ड अधोसंरचना विकास निधि से ४.३८ करोड़ रूपये की लागत से दो मंजिला इमारत यानि कॉम्पलेक्स का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है जो साढ़े तीन साल बाद भी पूरा नही हो पाया है, इस निर्माण कार्य को लेकर एक ओर स्थानीय बेरोजगार युवा व अतिक्रमण कर व्यवसाय कर रहे लोग इस बात का इंतजार कर रहे है कि जल्द से जल्द दुकानें बनें और आबंटित हो जाये वहीं दूसरी ओर दो माह पहले कॉम्पलेक्स का निर्माण कर रहे ठेकेदार का टेंडर निरस्त हो गया जिसके बाद से पूरा काम बंद पड़ा हुआ है, ऐसी स्थिति में कॉम्पलेक्स में दुकान खोलने का सपना संजोये लोगों की आस पर कुठाराघात हो गया है।

मंडी कॉन्प्लेक्स का निर्माण कार्य पूर्ण होने में कितना समय लगेगा यह तत्कालीन स्थितियों को देखते हुए कह पाना मुश्किल है। स्थानीय बेरोजगार युवाओं व अतिक्रमण कर व्यवसाय कर रहे फुटकर व्यवसायियों ने जनप्रतिनिधियों व शासन-प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द रिटेंडर प्रक्रिया करवाकर मंडी कॉम्पलेक्स का निर्माण कार्य पूर्ण किया जाये।

. आपको बता दें कि लालबर्रा नगर मुख्यालय में निर्माणाधीन मंडी कॉम्पलेक्स की सौगात म.प्र.सरकार के तत्कालीन केबिनेट मंत्री व वर्तमान बालाघाट विधायक गौरीशंकर बिसेन के द्वारा दी गई है जिसके साथ साथ २५ मई २०१७ को लगभग १० करोड़ रूपये की लागत से बकोड़ा में बनने वाली कृषि उपज मंडी, बेलगांव से बकोड़ा पहुंच मार्ग एवं अन्य कार्यों का भूमिपूजन संपन्न हुआ था जिसके बाद बकोड़ा में कृषि उपज मंडी का निर्माण एवं सड़कों का निर्माण पूर्ण हो चुका है परंतु साढ़े तीन साल बाद भी नगर मुख्यालय में मंडी कॉम्पलेक्स का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है जो स्पष्ट तौर पर विभागीय लापरवाही को दर्शाता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here