सितंबर के महीने में शुरू हो सकते हैं IPL के बाकी मैच, जानिए क्या हैं संभावित तारीख

0

Updated: | Sun, 30 May 2021 01:52 PM (IST)

IPL 2021: सितंबर के महीने में शुरू हो सकते हैं IPL के बाकी मैच, जानिए क्या हैं संभावित तारीख
बोर्ड के एक सदस्य ने कहा कि IPL के बाकी मैच 19 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच होने की संभावना है।

IPL 2021 के बचे हुए मैच सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को हुई विशेष आमसभा में IPL के बचे हुए 31 मैच UAE में कराने की मंजूरी दी है। इसके साथ ही बीसीसीआई T-20 विश्वकप की मेजबानी पर अंतिम फैसले के लिए ICC से एक महीने का समय मांगेगा। इस साल T-20 विश्वकप की मेजबानी भारत को मिली है। इस बीच एक सूत्र ने आइपीएल के 2021 के बाकी बचे सत्र की संभावित तारीखों की भी पुष्टि कर दी है।

50 मिनट तक चली बीसीसीआई की ऑनलाइन बैठक में सदस्यों ने दोनों एजेंडों को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी। बीसीसीआइ उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि अमीरात क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन के साथ बुधवार को प्रस्तावित बैठक के बाद तारीखों की घोषणा की जाएगी।

19 सितंबर से शुरू हो सकते हैं बाकी मैच

बोर्ड के एक सदस्य ने कहा कि IPL के बाकी मैच 19 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच होने की संभावना है। सभी सदस्य चाहते हैं कि टी-20 विश्व कप अक्टूबर के आखिर में भारत में हो, लेकिन अभी उस पर कोई फैसला नहीं लिया जा सकता। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह आइसीसी से एक जुलाई तक का समय मांगेंगे। इसके बाद एक और आमसभा बुलाई जाएगी, जिसमें फैसला लिया जाएगा कि टी-20 विश्व कप भारत में होगा या नहीं।

बारिश का खलल न पड़े इसलिए UAE में होंगे मैच

जय शाह की तरफ से जारी आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि सत्र के बाकी मैच यूएई में कराए जाएं, क्योंकि सितंबर-अक्टूबर में भारत में मानसून का मौसम होता है। उन्होंने कोरोना की जगह मानसून को आइपीएल के यूएई में कराने का संकेत दिया है। गौरतलब है कि भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों और फ्रेंचाइजियों के कुछ खिलाडि़यों के पॉजिटिव आने के कारण ही इस लीग को बीच में रोक दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here