बालाघाट रेलवे स्टेशन पर बनाया जा रहा वेंगन टावर

0

जिलेवासियो के लिए वर्ष 2021 उम्मीदों भरा साबित होने जा रहा है। इस नए साल में रेलवे मंडल द्वारा जिले वासियों को कई सौगात देने की योजना बनाई गई है। इसमें जहां एक और बालाघाट  रेलवे स्टेशन होकर गुजरने वाली गया- चेन्नई सुपरफास्ट एक्सप्रेस नए साल से पटरी पर दौड़ रही है। तो वहीं दूसरी ओर तीन एक्सप्रेस को आगामी दिनों में बालाघाट होते हुए दौड़ाए जाने की रूपरेखा बनाई जा रही है इसी बीच इलेक्ट्रिक लाइन के मेंटेनेंस के लिए बालाघाट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के पास रेलवे मंडल द्वारा वैगन टावर सेट का निर्माण कराया जा रहा है।

उम्मीद जताई जा रही है कि इस मार्ग से आगामी समय में विभिन्न सुपरफास्ट एक्सप्रेस दौड़ाई जाएंगी जिससे विद्युत लाइन खराब होने या टूटने की आशंका बनी हुई है जिसकी मरम्मत की आवश्यकता को देखते हुए बालाघाट रेलवे स्टेशन पर वैगन टावर का निर्माण कराया जा रहा है। जिसके अप्रेल माह तक पूरी होने की उम्मीद रेलवे अधिकारियों द्वारा जताई जा रही है।

बालाघाट स्टेशन प्रबंधक एचएल कुशवाहा ने बताया कि इलेक्टॉनिक इंजन से जो गाडिय़ा चल रही है, जो लाईन जक्सन में रहती है उसके मैनटिनेश के लिए टॉवर वैगन की जरूरत पड़ती है। और यह बड़ी लाईन में ज्यादा देखने को मिलती है, अब बालाघाट जिले से होकर भी एक्सप्रेस गाडिय़ा चलेगी, जिसको देखते हुए रेल्वे विभाग द्वारा टॉवर वैगन का कार्य बालाघाट जक्सन प्लेटफार्म नं. 1 के बाजू में ही कार्य प्रारंभ किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here