बुधवार को दुबई जाने का किराया 43 हजार आने का सात हजार रुपये

0

 देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से बीते एक सितंबर को चालू हुई प्रदेश की एकमात्र सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान को यात्रियों का अच्छा खासा प्रतिसाद देखने को मिल रहा है। हालात यह हैं कि बुधवार को जाने वाली उड़ान की अधिकांश सीटें बुक हो चुकी हैं, वहीं उपलब्ध सीटों का किराया बढ़कर 43000 रुपये तक पहुंच गया है, जबकि उसी दिन दुबई से इंदौर आने का किराया केवल 7000 रुपये है।

जानकारी के अनुसार करीब 17 महीने के अंतराल के बाद फिर से चालू हुई दुबई उड़ान से इंदौर और दुबई के बीच में यात्रा करने वाले यात्रियों को अच्छा लाभ हुआ है । अब वे केवल तीन घंटे में दुबई पहुंच रहे हैं, जबकि वापसी में भी इसी प्रकार से आसानी से इंदौर आ रहे हैं। इससे पहले उन्हें दुबई जाने के लिए दिल्ली, मुंबई या किसी अन्य बड़े शहर में जाना होता था जिससे काफी ज्यादा ट्रैवल टाइम लगता था।

ट्रैवल एजेंट्स का कहना है कि कई लोग यहां पर लंबे समय से फंसे हुए थे। जिस कारण वे लोग अब दुबई जा रहे हैं, जिससे उड़ान में सीटें कम पड़ रही हैं । इसके अलावा दुबई सरकार द्वारा पर्यटक वीजा पर से रोक हटाने और आगामी दुबई एक्सपो को देखते हुए भी यात्री ज्यादा सफर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम लगातार एयरलाइंस और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मांग कर कर रहे हैं, कि इस उड़ान को पूर्व की तरह सप्ताह में तीन दिन किया जाए । नहीं तो यात्रियों को अधिक किराया चुकाना पड़ेगा। हालांकि अगले माह से इसके फेरे बढ़ने की भी उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here