जलकर जमा नहीं किया तो कटेगा नल कनेक्शन !

0

आर्थिक तंगी से जूझ रही नगर पालिका अब टैक्स की वसूली कर अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करेगी। इसके लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने नगर के विभिन्न वार्डों के वार्ड प्रभारियों और राजस्व अमले को शत प्रतिशत टैक्स वसूलने के निर्देश दिए हैं। वही जल व सम्पत्ति कर जमा ना करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की योजना बनाई है।

जिसमे जल टैक्स का बकाया भुगतान ना करने पर नल कनेक्शन काटने तो सम्पत्ति कर जमा ना करने वालो के खिलाफ कुर्की किए जाने का एलान किया गया है। जिसपर बड़े बकायादारों के नाम की लिस्ट बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है बताया जा रहा है की टैक्स जमा ना करने वालो के खिलाफ दीपावली के बाद सख्त कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।

आपको बताए कि नगर पालिका परिषद में रहने वाले लोगों पर करोड़ों का जल व संपत्ति कर बकाया है जिसे वसूल किए जाने के लिए नगरपालिका का राजस्व अमला लंबे समय से प्रयास कर रहा है। बावजूद इसके भी बकायादार टैक्स को जमा नहीं कर रहे हैं इससे नगरपालिका की आर्थिक स्थिति डगमगा गई है जिसके चलते नगरपालिका अमला अब सख्त रवैया अपनाने जा रहा है जिसमे नगर पालिका ने वसूली के लिए बड़े बकायेदारों पर कुर्की की कार्रवाई करने की योजना बनाई  है।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी सतीश मटसेनिया ने बताया कि बार-बार आवेदन निवेदन करने के बाद भी लोग टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं जिसको लेकर सख्त कार्यवाही करने की योजना बनाई गई है हम बड़े बकायेदारों का रिकॉर्ड तलाश रहे हैं जिन्हें 2-4 बार नोटिस दिया जाएगा यदि वे इस नोटिस पर टैक्स जमा नहीं करते तो फिर कुर्की की कार्रवाई शुरू की जाएगी हमने यह तय किया है कि प्रत्येक वार्ड में कुर्की की कार्यवाही होगी ताकि लोग जल्द से जल्द अपना टैक्स जमा कर दे इसके लिए हमने लांजी से आए कर्मचारी श्री लटारी का मार्गदर्शन लिया है और उन्ही के मार्गदर्शन में कुर्की की यह कार्यवाही करने की योजना बनाई गई है क्योंकि इसके पूर्व हमने कई बार मुनादी कराई कई बार नोटिस भेजे कई बार लाल गोला लगाए लोगों के घरों के सामने ढोल नगाड़े भी बजाए लेकिन लोग नहीं मान रहे हैं हमने तय किया है कि यह कार्यवाही दीपावली के तुरंत बाद शुरू कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here