पब्लिक प्रोसिक्यूटर ने कहा- दो ऐप से 51अश्लील फिल्में मिलीं, वे सबूत नष्ट कर रहे थे

0

राज कुंद्रा ने अपनी गिरफ़्तारी के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी, जिसकी सुनवाई के दौरान यह बात साफ हो गई कि आखिर उन्हें पूछताछ के बाद अरेस्ट क्यों किया गया। पब्लिक प्रोसिक्यूटर अरुणा पई ने शनिवार को बॉम्बे हाई कोर्ट को बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा के दो ऐप से 51 अश्लील फिल्में जब्त कीं।

अरुणा पई ने कहा- राज और रयान थोरपे को इसलिए गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि उन्होंने व्हाट्सएप ग्रुप, चैट हटाना शुरू कर दिया था। वे सबूत नष्ट कर रहे थे। जब कोई आरोपी सबूत नष्ट करना शुरू करता है तो जांच अधिकारी मूकदर्शक नहीं हो सकते। इसलिए उन्हें रोकने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।

अरुणा पई ने विरोध में दी ये दलीलें

  • जस्टिस अजय गडकरी की बेंच ने वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई की। पई ने कहा कि दोनों पर पोर्न कंटेंट की स्ट्रीमिंग का आरोप है। पुलिस ने फोन और स्टोरेज डिवाइस से यह कंटेंट जब्त किया है।
  • अरुणा ने राज के गिरफ़्तारी को चुनौती देती याचिका को अवैध बताया। उन्होंने कहा कि जिस अपराध में 7 साल की सजा होती है CrPC के तहत उसमें गिरफ़्तारी से पहले नोटिस देना जरूरी नहीं है।
  • उन्होंने कहा कि पुलिस को अश्लील और बोल्ड वीडियो मिले। कई ग्राहकों से पेमेंट की जानकारी मिली।

सोमवार को भी होगी सुनवाई
इससे पहले 14 दिन की न्यायिक हिरासत में चल रहे राज कुंद्रा के वकील आबाद पोंडा ने कहा था कि पुलिस ने अपने पहले रिमांड में किसी चैट को हटाने का उल्लेख नहीं किया है और इसे शामिल न करने पर सवाल उठाया है। अदालत सोमवार को भी सुनवाई जारी रखेगी।

गौरतलब है कि पुलिस ने 19 जुलाई को कुंद्रा के ऑफिस पर छापेमारी में उनके बहनोई और ब्रिटेन के नागरिक प्रदीप बख्शी द्वारा विकसित हॉटशॉट ऐप से संबंधित अश्लील वीडियो की बरामद की थी। जिसके बाद उन्हें धारा 41ए के तहत नोटिस देकर अपराध शाखा के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। लेकिन कुंद्रा ने इस पर साइन करने से इनकार कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here