मनोज बाजपेयी ने कहा-ओटीटी प्लेटफॉर्म ने मेरे काम को नई जनरेशन के बीच पहुंचाया है

0

‘द फैमिली मैन’ और ‘रे’ की सफलता के बाद मनोज बाजपेयी फिल्म ‘डायल हंड्रेड’ लेकर आ रहे हैं। इसमें उनके साथ नीना गुप्ता और साक्षी तंवर जैसे कलाकार नजर आएंगे। हाल ही में दैनिक भास्कर के साथ खास बातचीत में मनोज बाजपेयी ने ‘डायल हंड्रेड’ से जुड़ी कई बातें शेयर की हैं।

डायल हंड्रेड किस बारे में है?
हमने इसमें एक ऐसा विषय दर्शाया है जो कि आज के समय में बहुत जरूरी हो चुका है। समाज में जो बच्चे बढ़ रहे हैं और अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए रास्ता भटक रहे हैं और कैसे मां-बाप उनको संभालने में असफल हो रहे हैं। इन सभी विषयों पर हमने इसमें बात की है। तो यह एक गंभीर विषय वाली फिल्म है जिसे बच्चों को जरूर दिखाना चाहिए। जिससे उन्हें पता चलेगा कि वो क्या गलतियां कर रहे हैं।

पूरे करियर में कई बार वर्दी पहन चुके हैं, सबसे ज्यादा मजा किस रोल को निभाने में आया?
मुझे हर रोल निभाने में मजा आता है। मैं वर्दी का रोल नहीं निभाता बल्कि उस चरित्र का आकलन करता हूं जिसने वो वर्दी पहनी है। मेरे लिए किरदार महत्वपूर्ण होता है।

अपने करियर में वेब प्लेटफॉर्म को कितना अहम मानते हैं अब?
बहुत ज्यादा अहम मानता हूं। आज के दौर में बस यही काम कर रहा है। इसके अलावा कोई और माध्यम नहीं है। लाखों की संख्या में आपके पास कंटेंट है। पूरी दुनिया जब रुकी हुई थी तब इसी प्लेटफॉर्म ने आपका मनोरंजन किया है। द फैमिली मैन के जरिए ओटीटी ने मेरे काम को काफी पुश किया है। इसके जरिए नेक्स्ट जनरेशन के बच्चों तक भी मेरा काम पहुंच रहा है। यह मेरे लिए काफी अच्छी बात है।

क्या कभी कोई स्क्रिप्ट लिखेंगे या फिल्म डायरेक्ट करेंगे?
कोरोना के चलते काम नहीं हो पाया तो इस वक्त मेरे पास इतना काम है कि उसे पूरा करते करते ही मुझे पूरा एक साल लग जाएगा। आगे कभी वक्त मिलेगा तो जरूर सोचूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here