रात भर भिगाती रहीं रिमझिम फुहारें

0

बादलों की मेहरबानी से बुधवार की शाम झमाझम बारिश हुई तो रिमझिम फुहारें रात भर शहर को भिगाती रहीं। सुबह से भी आसमान पर काले बादल मंडरा रहे हैं। यही वजह है कि मौसम पूरी तरह ठंडा हो गया है। उमस और गर्मी लगभग गायब है। बादलों को देखते हुये गुरुवार को भी बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है।

मानसून की आमद के बाद भी जिले में बारिश अपना असर नहीं दिखा पा रही थी लेकिन छत्तीसगढ़ के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र के बाद बुधवार की शाम से बादलों ने बरसना शुरू किया और पूरी रात रुक-रुक कर बारिश होती रही। स्थिति यह हुई कि रात में ही ठंडक का एहसास होने लगा था। पंखे-कूलर बंद कर लोगों को गरम कपड़ों का सहारा लेना पड़ा। उधर गुरुवार की सुबह से भी बादलों के कारण सूरज के दर्शन नहीं हो पाये। हालांकि बादल बरसे नहीं लेकिन आसमान पर मंडराते रहे। काले बादलों को देखकर दोपहर बाद शहर में एक बार फिर बेहतर बारिश होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ के साथ आसपास के प्रदेशों में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है इस वजह से बारिश की उम्मीद है। हालांकि जिले में मानसून अभी सक्रिय नहीं हुआ है। इसमें कम से कम एक सप्ताह का समय और लग सकता है लेकिन तब तक स्थानीय स्तर पर तैयार हो रहे बादलों के कारण इस तरह की बारिश होती रहेगी। बादल और बारिश के कारण दिन और रात के तापमान में भी गिरावट हो गई है जिससे अगले एक-दो दिन गर्मी और उमस से राहत मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here