Instagram ने दी Good News! अब डाल सकेंगे एक मिनट के Reels Video

0

Instagram ने घोषणा की है कि यूजर्स अब प्लेटफॉर्म पर 1 मिनट लंबी रील पोस्ट कर सकेंगे और अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे. अब तक यूजर्स केवल 15-सेकंड और 30-सेकंड की वीडियो ही पोस्ट कर सकते थे. यह उन क्रिएटर्स के लिए गुड न्यूज है, जो अपने दोस्तों और फॉलोअर्स के साथ लंबी रील्स वीडियो को साझा करना चाहते हैं. आइए जानते हैं कैसे इसको अपलोड कर पाएंगे और यह कैसे काम करेगा..

TikTok के बैन होने के बाद आया था Reels

इंस्टाग्राम ने देश में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के तुरंत बाद रील्स की शुरुआत की. रील आने के बाद मार्केट में कई शॉर्ट वीडियो एप्स आ गए. जिसमें मिट्रोन, रोपोसो, चिंगारी, सहित अन्य शामिल थे. फेसबुक के फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने भारत और विश्व स्तर पर व्यापक लोकप्रियता हासिल की है.

इंस्टाग्राम ने रील्स के लिए वीडियो की लंबाई का विस्तार किया, क्योंकि प्रतिद्वंद्वी टिकटॉक ने इसकी सीमा 3 मिनट तक बढ़ा दी ताकि निर्माता लंबे वीडियो बना सकें और दोस्तों के साथ साझा कर सकें. भारत में टिकटॉक फिलहाल उपलब्ध नहीं है.  भारत सरकार ने पिछले साल चीनी टिकटॉक एप सहित कई लोकप्रिय एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था.

कैसे पोस्ट होंगी 60 सेकंड के रील्स

60 सेकंड की रील्स वैसे ही बनेंगी जैसे छोटी रील्स बनती हैं. ऐप पर रील्स टैब पर जाएं, और सामग्री को रिकॉर्ड करें या फोन स्टोरेज से अपलोड करें. रील्स अपलोड होने के बाद, आप इसे अपने फॉलोअर्स और अन्य लोगों के साथ इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here