इंटरनेशल रोमिंग पैक इतना महंगा क्यों? सारा अली खान ने बयां किया दर्द

0

आम लोग महंगे रिचार्ज प्लान से पहले ही परेशान थे। लेकिन अब बॉलीवुड एक्ट्रेस और सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान भी महंगे रिचार्ज प्लान को लेकर परेशान हैं। उन्होंने बताया कि इंटरनेशनल रोमिंग पैक काफी महंगा था, जिसकी वजह से वो इंटरनेशल रोमिंग पैक रिचार्ज नहीं कर सकीं। सारा अली ने खान ने कहा उन्होंने हॉटस्पॉट लेकर काम चलाया। सवाल उठता है कि आखिर इंटरनेशल रिचार्ज प्लान क्यों महंगे होते हैं?

रोमिंग पैक इतना महंगा क्यों?
सारा अली खान ने कहा कि वोडाफोन आइडिया का एक दिन का रोमिंग पैक 695 रुपये में शुरू होता है। बता दें कि आप जिस टेलीकॉम नेटवर्क का सिम लेते हैं, वो विदेश में मौजूद नहीं होता है। ऐसे में आपको दूसरे के नेटवर्क पर शिफ्ट किया जाता है। ऐसे में विदेश में रोमिंग पैक के लिए आपको ज्यादा चार्ज देना पड़ता है। ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें सारा अली खान IIFA अवार्ड्स 2023 के लिए दुबई में रोमिंग पैक को लेकर सवाल उठाए।

रोमिंग प्लान
संयुक्त अरब अमीरात में प्रीपेड यूजर्स के लिए एक दिन का रोमिंग चार्ज करीब 695 रुपये है। जबकि 10 जीबी मुफ्त डेटा और अनलिमिटेड इनकमिंग कॉलिंग वाला प्लान 4695 रुपये में आता है। यह प्लान 10 दिन के रोमिंग पैक के साथ आता है। जबकि 24 घंटे की वैलिडिटी की कीमत 599 रुपये है। इसमें अनलिमिटेड डेटा और अनलिमिटेड इनकमिंग प्लान शामिल है। वही पोस्टपेड यूजर्स के लिए 10 दिन के पैक की कीमत 3999 रुपये है। इसमें अनलिमिटेड डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

एयरटेल रोमिंग पैक
अगर एयरटेल रोमिंग पैक की बात करें, तो पोस्टपेड यूजर्स का रोमिंग पैक 649 रुपये में शुरू होती है। वही 10 दिनों की वैधता वाला रोमिंग प्लान 3000 रुपये में आता है। लेकिन इसमें अनलिमिटेड डेटा पैक शामिल नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here