कक्षा पहली से सातवी तक फिलहाल  नही खुलेंगे स्कूल

0

राज्य शिक्षा केंद्र मप्र भोपाल में फिलहाल कक्षा पहली से कक्षा सातवीं तक के स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है जिसके आदेश शुक्रवार देर रात जारी किए जा चुके हैं राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जारी किए गए इन आदेशों में कोरोना संक्रमण को प्रभाव सील बताते हुए फिलहाल कक्षा पहली से कक्षा सातवीं तक के स्कूल नहीं खोलने का निर्णय लिया है जहां बच्चों की पढ़ाई पूर्व की भांति ऑनलाइन के माध्यम से कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

मध्य प्रदेश राज्य शिक्षा केंद्र संचालक धनराजू  एस ने एक आदेश जारी कर कक्षा पहली से कक्षा सातवी तक शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले सभी बच्चों को टेलीविजन, रेडियो, व्हाट्सएप ग्रुप, ग्रह संपर्क और फोन कॉल आदि के माध्यम से पढ़ाने को कहा है जहां 10 जून तक व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर नया शिक्षण सत्र शुरू करने के आदेश शुक्रवार देर रात जारी किए गए। जिन आदेशो पर तत्काल अमल करने को कहा गया है।

 इस पूरे मामले के संदर्भ में दूरभाष पर की गई चर्चा के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी आरके मेश्राम ने बताया कि राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जो आदेश प्राप्त हुए हैं फिलहाल उन्हें इसकी जानकारी नहीं है लेकिन फिलहाल स्कूलों को खोलें जाने को लेकर कोई आदेश नहीं आए हैं उन्होंने बताया कि राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जारी किया गया जो भी आदेश उन तक पहुंचेगा उस पर अमल कल जिले में आदेशों का पालन कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here