कैसी होगी मुंबई इंडियंस-पंजाब किंग्स मैच की पिच और मौसम

0

आज इंडियन प्रीमिर लीग के 42वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) की शाम साढ़े सात बजे से टक्कर होगी। दोनों टीमें अबुधाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों का मौजूदा सीजन में यह 11वां मुकाबला है। वहीं, दूसरे चरण में मुंबई चौथी और पंजाब की टीम तीसरी बार मैदान पर उतरेगी। मुंबई ने यूएई में निराशाजनक प्रदर्शन किया है और टीम अभी तक एक मैच भी नहीं जीत पाई है। उसके 10 मैचों में 8 अंक है और वो प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है। वहीं, पंजाब इतने ही मैचों में 8 लेकर तालिका में पांचवें पायदान पर है।

कैसी होगी जायद स्टेडियम की पिच

मौजूदा चरण में जायदा क्रिकेट स्टेडियम में ज्यादा धूम धड़ाका देखने को नहीं मिला है। यहां एक मैच में ही टीमों का स्कोर 170 के पार पहुंच पाया है। अबुधाबी में चार मैच खेले गए हैं, जिनमें तीन मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की। पिच की बात करें तो तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली है। बल्लेबाजों के लिए इस मैदान पर खुलकर रन बनाना आसान नहीं। हालांकि, बल्लेबाज क्रीज पर जमने के बाद गेंदबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि अबुधाबी में एक कड़ा मुकाबला हो सकता है। बता दें कि दोनों टीमें आपस 14 बार टकराई हैं और 7-7 मैच जीते हैं।

कैसा होगा अबुधाबी का मौसम

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के खिलाड़ी जब मैदान पर उतरेंगे तो मौसम साफ रहेगा। खिलाड़ियों को अबुधाबी में गर्मी की चुनौती का कम ही सामना करना पड़ेगा। मंगलवार को मैच के समय यहां अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। उमस 66 फीसदी तक रहने की उम्मीद है, जिससे गेंदबाजों को थोड़ी दिकक्त हो सकती है। वहीं, बारिश के कोई आसार नहीं हैं। बता दें कि मुंबई ने जायद स्टेडिय में एक मैच खेला है और उसे परिस्थितियों को बखूबी अंदाज रहेगा। वहीं, पंजाब की टीम दूसरे चरण में इस मैदान पर अपना पहला मैच खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here