पाकिस्तान से भारत भेजा रहा था 54 किलो ड्रग्स, राजस्थान बॉर्डर पर BSF ने की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी

0

बीकानेर : सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने राजस्थान-पाकिस्तान बॉर्डर के बीकानेर सेक्टर में अब तक के इतिहास की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप बरामद की है। बीएसएफ द्वारा 54 किलोग्राम प्रतिबंधित सामग्री जब्त की गई है। कथित तौर पर ड्रग्स की तस्करी पाकिस्तान से की गई थी। यह जब्ती राजस्थान सीमा पर बीएसएफ के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है। इस बीच, दो तस्कर ड्रग्स पहुंचाने के बाद पाकिस्तान वापस भागने में सफल रहे।

इंटरनेशनल बॉर्डर पर हुई तस्करी

राजस्थान में पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर खजुवाला इलाके के पास बीएसएफ की 127वीं बटालियन तैनात थी इसी दौरान उन्होंने ड्रग जब्ती अभियान को अंजाम दिया। टाइम्स नाउ के संवाददाता अरविंद सिंह ने इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए कहा कि जब्त किए गए प्रतिबंधित पदार्थ की कीमत लगभग 270 करोड़ रुपये आंकी गई है।

ऐसे देते थे तस्करी को अंजाम
तस्करों ने पाइप के जरिए भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की। बीएसएफ ने एक-एक किलोग्राम के 54 पैकेट जब्त किए। बीकानेर सेक्टर में आईजी पंकज कुमार के नेतृत्व में बीएसएफ की टीम ने मादक पदार्थ बरामद की बरामदगी की। क्षेत्र में भारी तूफान और बारिश के बाद पैदा हुई कठिन परिस्थितियों के बीच यह जब्ती की गई है। तस्करों ने खराब मौसम का फायदा उठाने की कोशिश की और ड्रग्स की तस्करी करने की कोशिश की लेकिन वो अपने इरादों में कामयाब नहीं हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here