बालाघाट : 36 घंटे बाद नहीं चला पता,मंगलवार की शाम को वैनगंगा नदी छोटे पुल के नीचे डूबा था बालक !

0

बुधवार की शाम को शहर की वैनगंगा नदी छोटेपुल के नीचे डूबे 13 वर्षीय बालक का घटना के 36 घंटे बाद भी तो नहीं मिला इस दौरान एसडीआरएफ और होमगार्ड की टीम ने छोटे पुल से 15 किलोमीटर दूर भोमोडी घाट तक सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन नदी में डूबे हुए बालक विनय का कोई पता नहीं चला।

एसडीआरएफ और होमगार्ड से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की शाम को बंद किए गए सर्च ऑपरेशन के बाद शुक्रवार की सुबह से ही पुनः सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया लेकिन नदी में डूबे 13 वर्षीय बालक विनय पिता संजय सिलेकर निवासी गर्रा का कोई पता नहीं चला।

शुक्रवार को वैनगंगा नदी का बढ़ा हुआ जलस्तर उस पर लगातार एसडीआरएफ और होमगार्ड के जवानों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जाना इस दौरान लहरों के तेज बहाव की वजह से जागपुर घाट के निकट एसडीआरएफ की नाव पलटते पलटते बच गई।

बावजूद इसके एसडीआरएफ और होमगार्ड के द्वारा घटनास्थल से 15 किलोमीटर दूर भोमोडी घाट तक नदी में डूबे विनय का पता लगाने की कोशिश की गई।

वैनगंगा नदी का तेज बहाव उस पर रुक-रुक कर हो रही लगातार बारिश जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है वैसे वैसे मंगलवार कि शाम को वैनगंगा नदी में डूबे विनय कि मिलने की उम्मीद है कम होते जा रही है इसके पीछे बड़ी वजह नदी में पानी का तेज बहाव लगातार सिवनी और बालाघाट जिले के कई स्थानों पर बारिश होना और छोटे पुल से लेकर आमाघाट, जागपुर घाट, गायखुरी घाट और आगे गोगलाई और भोमोडी घाट तक भौगोलिक स्थिति बड़ी-बड़ी चट्टानों का होना यह सब होमगार्ड और एसडीआरएफ के लिए नदी में डूबे विनय को खोजने के लिए परेशानी का कारण बनते जा रहे हैं।

बावजूद इसके एसडीआरएफ और होमगार्ड ने उम्मीद नहीं छोड़ी नही है वह फिर शनिवार को बाढ़ वाली तेज बहाव में अपनी नाव को लेकर उतरेंगे और विनय की खोज में लग जाएंगे।

दूसरी ओर विनय के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है अनहोनी हो चुकी लेकिन अब उन्हें आखरी बार अपने बच्चे का इंतजार बेसब्री से इंतजार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here