वर्धा नदी में पलटी नाव, 11 लोग पानी में डूबे, अब तक 3 शव बरामद

0

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में नाव हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोगों के डूबने की आशंका है। बताया जा रहा है कि वर्धा नदी में नाव पलट गई, जिससे नाव में सवार 11 लोग पानी में गिर गये। घटना बेनोदा थाना क्षेत्र के वरुद तालुका के झुंज गांव के पास हुई। वर्धा ग्रामीण के एसपी ने बताया कि नाव डूबने के बाद अब तक 3 शव बरामद कर लिए गए हैं, बाकी लोगों की तलाश की जा रही है. बालाजी ने बताया कि यह हादसा बेनोदा शहीद थाना क्षेत्र में सुबह 10 बजे के करीब हुआ। नाव में एक ही परिवार के 11 लोग सवार थे। हादसे में लापता लोगों की तलाश की जा रही है। प्रशासन मौके पर पहुंच गया है बचाव का कार्य मुस्तैदी से जारी है।

आपको बता दें कि वर्धा जिले में पिछले आठ दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस वजह से ज्यादातर नदियां उफान पर हैं। इसी दौरान नदी के एक किनारे से दूसरी तरफ जाते समय नौका हादसे का शिकार हो गई। आशंका ये भी जताई जा रही है कि यह हादसा नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार होने के कारण हुआ हो सकता है। बताया जा रहा है कि इस नाव में 30 से ज्यादा लोग सवार थे। नाव डूबने के बाद मची चीख-पुकार को देखते ही स्थानीय ग्रामीणों ने फौरन राहत कार्य शुरू किया और कुछ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

पिछले हफ्ते असम में भी बड़ा नाव हादसा हुआ था, वहां जोरहाट नदी में दो नाव आपस में टकरा गई थीं। इस हादसे में 80 से ज्यादा लोग डूब गए थे, लेकिन काफी लोगों को बचा लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here