एसडीएम संदीप सिंह की उपस्थिति में अवैध निर्माण पर कार्यवाही करने पहुंचा अमला

0

वारासिवनी जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम कोस्ते के मुख्य मार्ग किनारे स्थित पांच दुकान जो अवैध निर्माण और शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किया गया था उसे राजस्व विभाग के द्वारा 27 जनवरी को हटाने की कार्यवाही की गई।

यह कार्यवाही एसडीएम सन्दीप सिंह तहसीलदार राजेन्द्र टेकाम के नेतृत्व में प्रारंभ की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सत्य प्रकाश बिसेन, केदार पटले, चरण राऊत, अजय तुरकर खेमराज आड़े ने पक्की दुकान का निर्माण किया गया था। जिस पर शिकायतकर्ता की शिकायत पर जांच की गई।

तहसीलदार की कोर्ट के बेदखली आदेश पर 27 जनवरी को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के लिए आदेश जारी किया था जिसमें गुरुवार की सुबह से ही थाना परिसर में राजस्व पुलिस महकमे की चहलपहल लगी रही जिसके बाद प्रशासन दल बल के साथ मौका स्थल पर पहुंचे जहां पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही प्रारंभ की गई। जिसमें अतिक्रमणकर्ताओं के द्वारा प्रशासन से सामान हटाने समय मांगा गया जिसके बाद सभी दुकानदारों के द्वारा अपना अपना सामान निकाल कर दुकान का शटर अलमारी सभी चीजें हटा ली गई जिसके बाद प्रशासन के द्वारा बुलडोजर से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई।

इस दौरान प्रशासन को विरोध का भी सामना करना पड़ा जब एसडीएम के द्वारा बुलडोजर को अतिक्रमण तोड़ने के लिए आदेशित किया गया जिस पर बुलडोजर के चालू होते ही ग्रामीणों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया और दुकान के सामने खड़े हो गए जिस पर प्रशासन ने उन्हें हटाने की कोशिश की जिसमें खींचतान भी हो गई जिसके बाद प्रशासन ने 1 घंटे का समय दिया और तत्पश्चात अतिक्रमण तोड़ने की कार्यवाही प्रारंभ की गई जिसमें एक व्यक्ति के द्वारा विरोध स्वरूप पुनः अतिक्रमण में आकर बैठ गया जिसे उठाकर पुलिस के द्वारा थाने में लाया गया है जिस पर 151 की कार्यवाही की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here