इस राज्य में 1 फरवरी से खुलेंगे कॉलेज, खुद शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

0

अब महाराष्ट्र में सभी छात्रों के लिए 1 फरवरी, 2022 से कॉलेज कैंपस फिर से खुलेंगे। लगभग एक महीने तक बंद रहने के बाद, राज्य सरकार ने कल शाम यानी 25 जनवरी, 2022 को रात लगभग 8 बजे घोषणा की है कि महाराष्ट्र के सभी कॉलेज ऑफलाइन कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे। राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने राज्य के कॉलेजों को फिर से खोलने के फैसले की घोषणा की है। इस संबंध में मंत्री ने ट्वीट भी किया है। महाराष्ट्र के कॉलेज उल्लिखित तिथि से ऑफ़लाइन शिक्षण फिर से शुरू कर सकते हैं। इसकी अनुमति देने के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने यह घोषणा की है।

स्थानीय प्रशासन को दिए हैं अधिकार

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने भी स्पष्ट किया है कि महाराष्ट्र के कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला भी स्थानीय प्रशासन और निकायों के पास है. यदि कुछ निकाय ऑफ़लाइन कक्षाएं फिर से शुरू नहीं करना चाहते हैं, तो वे ऐसा नहीं करने का निर्णय ले सकते हैं।

सभी छात्रों के लिए नहीं खुलेंगे कॉलेज

हालांकि कॉलेज सभी छात्रों के लिए नहीं खुलेंगे, लेकिन कुछ पाबंदियों के साथ इन्हें फिर से खोला जा रहा है। टीकाकरण अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही, कॉलेजों द्वारा दी गई तारीखों पर केवल पूर्ण टीकाकरण वाले छात्रों को ही परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। वहीं अगर राज्य में कोविड-19 संक्रमित मामलों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 33 हजार 914 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही 30 हजार 500 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here